Morning Habits For Success In Life | Morning Motivation

दोस्तों क्या आप जानते हैं कि जब आप सुबह उठते हैं तो आपके पहले 10 मिनट बहुत होते हैं

पूरे दिन के लिए महत्वपूर्ण 10 मिनट लेकिन लोगों को पता नहीं है कि उन 10 मिनट में

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके पहले 10 मिनट का उपयोग कैसे करना है तो हमें क्या करना है

हमारे जीवन को बदल सकता है तो यह वीडियो अब आपके लिए है यदि आप इस चैनल के लिए नए हैं

मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस चैनल पर अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको वे सभी मिलते हैं

उन सभी तकनीकों को उन सभी सूचनाओं को सलाह दें लेकिन बहुत से लोग उन सूचनाओं को याद करते हैं क्योंकि

उन्होंने इस चैनल की सदस्यता नहीं ली है, लेकिन यदि आप उनमें से एक हैं तो ऐसा न करें

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यदि ये वीडियो आपके द्वारा याद नहीं किए जाएंगे तो हम शुरू करेंगे कि हमें क्या करना है

सुबह के पहले 10 मिनट आपको क्या करना है और क्या नहीं ताकि आप अपना बना सकें

पूरे दिन उत्पादक बहुत पहली चीज जैसे ही आप सुबह उठते हैं, स्पर्श नहीं करते हैं

आपके मोबाइल फोन को आपको अपने मोबाइल फोन को छूने की जरूरत नहीं है, लोग जागते ही क्या करते हैं

सुबह उठकर अपना मोबाइल फोन उठाते हैं, फिर वे अपने व्हाट्सएप को अपने में खोलते हैं

व्हाट्सएप वे देखते हैं कि सभी ने गड़बड़ की है फिर हम फेसबुक खोलते हैं फिर वे अपना ईमेल खोलते हैं

फिर देखें कि आपका ईमेल किसका है और आपके साथ भी ऐसा ही होता है

अपने दिमाग को जगाने से बहुत सारी जानकारी मिलती है जो आपको अर्थ में पुनर्निर्देशित करती है

जो भी जानकारी उसके अनुसार जाएगी, आप कुछ अन्य कार्रवाई करेंगे और

तब आपका दिन आपके नियंत्रण में नहीं है, इसलिए जागने के बाद आपको पहले क्या करना है

सुबह अपने फोन को अपने हाथ में न रखें अब दूसरी सलाह जिस पर आपको करना है

काम जो हर रोज करना है जैसा कि आप सुबह उठते हैं आप देखते हैं कि आपने नहीं पिया है

पूरी रात पानी अब आपके शरीर को जलयोजन की आवश्यकता है और सुबह हाइड्रेट करने के लिए आपको पीना चाहिए

पानी जो डेढ़ गिलास तक, लेकिन न केवल सामान्य पानी, न ठंडा पानी गर्म

पानी गुनगुना पानी और उसमें कुछ नींबू डालें ताकि विटामिन सी आपके शरीर में जाए

अब आपको एक गलत आदत है कि आप सभी ठंडा पानी पीते हैं, आप जानते हैं कि आपके शरीर को ज़रूरत नहीं है

ग्रीष्मकाल में ठंडा पानी सभी ठंडे पानी के लिए पूछते हैं लेकिन आप इसे पसंद करते हैं लेकिन आपका शरीर गर्म है

अपने शरीर के अंदर उस ठंडे पानी को गर्म करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा बर्बाद करनी पड़ती है इसलिए बचाएं

आपकी ऊर्जा आपके शरीर को किस तरह के पानी की जरूरत है, उस पानी को पीने की जरूरत है और आप जानते हैं कि

गर्म पानी के बहुत सारे लाभ हैं तो नींबू के इतने सारे लाभ हैं कि आप जागने के बाद ही

सुबह हाइड्रेट करें अपने शरीर को नींबू के साथ गुनगुना पानी पिलाएं अब तीसरी सलाह

सुबह आपको जो करना है, उसके लिए आपने अपना पानी पिया और आपने अपने शरीर को अब हाइड्रेट किया

आपको अपने शरीर को सक्रिय करने के लिए सक्रिय करना होगा आप कुछ व्यायाम करें अपना बिस्तर छोड़ दें और उसके बाद

या तो आपके बेडरूम में या आपके बेडरूम के बाहर या पार्क में आप कुछ व्यायाम कर सकते हैं

ताकि आपके चयापचय को बढ़ावा मिले ताकि आप अपनी ऊर्जा को बढ़ावा दें जिससे आप कोई भी कर सकें

व्यायाम जो आपको पसंद है कुछ जंपिंग कुछ जंपिंग के साथ यह केवल आपके शरीर का है

चयापचय सक्रिय हो जाएगा अब आप उन लोगों को सक्रिय कर रहे हैं जो फिर से बिस्तर पर जाते हैं फिर वे गिर गए

फिर से सोए और जब वे फिर से सोते हैं तो क्या यह कुछ समय के लिए है लेकिन उनके दिन सबसे महत्वपूर्ण हैं

समय बर्बाद हो जाता है इसलिए आपको जो करना है वह अध्ययन की मेज पर और अध्ययन की मेज पर नहीं जाना है

हमें आपकी टोडो सूची बनानी होगी कि आज आपको क्या करना है, यह कैसे करना है

पूरी योजना को आपके पूरे दिन की योजना को पहले से बनाना चाहिए और अंत में आपके पास क्या है

क्या आपको अपनी सूची को प्राथमिकता देनी है कि पहले जागने के बाद आप क्या करेंगे

सुबह अब आप सुबह जाग रहे हैं, पहले जो अब करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण काम है

मुश्किल काम पहले आसान चीजें न करें क्योंकि अगर मुश्किल चीजें पहले की जाती हैं तो ए

उपलब्धि की भावना महसूस की जाती है और उस कठिन काम के साथ क्या होता है पहले किया जाता है

आसान काम धीरे-धीरे किया जाएगा इसलिए पहले अपनी मुश्किल काम करें अब मैं पांच चीजें

बताया कि सुबह उठने के बाद आपको क्या करना है और क्या नहीं, उन्हें संशोधित करें

सुबह उठने के बाद जल्दी से पहले अपने मोबाइल फोन को नहीं व्हाट्सएप को स्पर्श करें

कोई फेसबुक नहीं ईमेल आपके दिन को नियंत्रण में लाता है और उसके लिए, दूसरी बात आपके पास है

गुनगुने पानी पीने से सुबह अपने शरीर को हाइड्रेट करने के लिए आपको कई स्वास्थ्य लाभ मिलेंगे

आप मुझे धन्यवाद कह सकते हैं कि बाद में कोई मुद्दा नहीं है अब जागने के बाद तीसरी सलाह

सुबह अपने शरीर को जंपिंग जंपिंग स्किपिंग करते हुए कुछ व्यायाम करने से बढ़ावा दें

जो भी आपको पसंद है लेकिन अपने शरीर को बढ़ावा दें और 4 सलाह बिस्तर पर न जाएं अध्ययन के लिए जाएं

तालिका आपको यह देखना है कि आपको पूरे दिन क्या करना है और 5 वीं सलाह आपको है

अपने दिन को प्राथमिकता दें जो पहले मुश्किल काम करना है और अब शुरू करने के बाद आसान है

यह बात और मुझे एक परिणाम बताएं कि आपने किस सलाह को टिप्पणी में सबसे अधिक बताया

और आपका जो भी प्रश्न है आप टिप्पणी बॉक्स में पूछ सकते हैं

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